Thursday 15 October 2020

कुँजम कुँजम

I Am Me... # I AM # me

Means magic of 3 to 5 alphabets... 

How... see

AIM, AMI... Good meaning

MAI, MiA... Good meaning

I AM is I Am

And

IMA means Indian Medical Association...

"me" means Not "I" but it is  "i"...


सुन ज़रा, मुझे क्या बेचेगा रुपैया।
फ़िल्म बनी दो और दो पांच, पर गिनती हुई दो आंखे बारा हाथ की।
बेख़ौफ़ आँखों की नजाकत तू देख ज़रा।
है भारत भाग्य विधाता तू उठ ज़रा।
धूम से हुआ बच्चीका धुम्बक धुम्बा दादा दादी के साथ ज़रा।
मेरी ही बच्ची, मेरे ससुराल के घर पर फ़ोन पर ज़रा।
मेमनगर से थलतेज से शीलज ज़रा ज़रा।
फोन इंटर नेट की कृपा विशिष्ट हुई ब्रह्म के साथ।
बातें लंदन तक जरजरा।
एक व्यक्ति एक ही मुलाकात, बारबार।
शब्दों की समझ ज़रा ज़रा।
जब विधान बने तो सूत्र समीकरण की दिशा भी मिली जरजरा।
आज पुत्री एवम पत्नी ओर सास, मेरी सांसों से दूर है।
पर माँ से माफी मांगी पहलीबार जरजरा।
कल तो लीले रंग के बुसकोटसे पूरा घर ज़ापटा।
बटन तोड़ा जरजरा।
जोड़ भी दिया फेवीक्विक से जराजरा।
लेकिन उल्टापुलटा हुआ ज़रा ज़रा।


ज़रा ज़रा मतलब थोड़ा थोड़ा मतलब कुँजम कुँजम।


मेरी माँ हमारे प्रधान मंत्री मोदीजी के स्वर्गस्थ शिक्षक वोराबहन के साथ। एक यादगार तस्वीर।

JAY Gurudev Dattatreya

Jay Hind

Jigar Mehta /Jaigishya

No comments:

Post a Comment